भारत सरकार के तहत सबसे पुराना विभागों में से एक, रक्षा अभिसूचना विभाग के एक भाग के रूप में, पीआर रक्षा लेखा खाते के नियंत्रक ("डब्लूसी"), चंडीगढ़ (पूर्व में सीडीए (डब्लू सी)) को चंडीगढ़ स्थानांतरित कर दिया गया, जिसे शहर के रूप में जाना जाता है, 1 9 83 में मेरठ से वित्तीय लेखा की जरूरतों को पूरा करने के लिए, सभी के वित्तीय सलाह और भुगतान मुख्यालय पश्चिमी कमान के सामरिक नियंत्रण के तहत इकाइयों और संरचनाएं, अधिक ध्यान केंद्रित और समर्पित तरीके से। मुख्यालय पश्चिमी कमान देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और जम्मू के कुछ हिस्सों की एक बड़ी भौगोलिक क्षेत्र में भारतीय सेना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। पीआर के कार्यालय सीडीए, डब्ल्यूसी एक अच्छी तरह से स्थित हैमुख्यालय पश्चिमी कमान देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और जम्मू के कुछ हिस्सों की एक बड़ी भौगोलिक क्षेत्र में भारतीय सेना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। पीआर के कार्यालय सीडीए, डब्ल्यूसी एक अच्छी तरह से स्थित हैसेक्टर 9, चंडीगढ़ के प्रमुख स्थान में डिजाइन की गई इमारत।

भूमिका और जिम्मेदारी

पीआर। सीएसी मुख्यालय डब्ल्यूसी में वित्तीय सलाहकार और एआरटीआरसी शिमला के अलावा रक्षा लेखा नियंत्रक (डब्लूसी) चंडीगढ़, सभी इकाइयों और संरचनाओं के अंतर्गत आंतरिक लेखा परीक्षा, लेखांकन और भुगतान के कई कार्यों से निपटना है। मुख्यालय डब्लूसी का अधिकार क्षेत्र जिसमें अधिकारी के नीचे कार्मिकों के वेतन और भत्ते का भुगतान और रक्षा नागरिक कर्मचारी और अधिकारी शामिल हैं। असाधारण जिम्मेदारियों का निर्वहन हमारे विशाल नेटवर्क कार्यालयों और एक समर्पित और पेशेवर कार्य बल के साथ सुनिश्चित किया गया है

उप-कार्यालय इस क्षेत्र में निम्नानुसार फैले हुए हैं:

हिमाचल क्षेत्र  11
पंजाब क्षेत्र  42
 जम्मू / पठानकोट क्षेत्र  19
 दिल्ली क्षेत्र  41
 हरियाणा क्षेत्र  09
 चंडीगढ़ क्षेत्र  11

 सरकारी क्षेत्र में आईटी के चल रहे उपयोग की गति के साथ सिंक्रनाइज़ेशन में, पीसीडीए (डब्ल्यूसी), विभागीय नीतियों के अनुरूप, हमारे ग्राहकों के अंतिम संतोष को लक्षित करने के लिए दिन-दर-दिन काम करने वाली सभी आईटी संबंधित परियोजनाओं की शुरुआत की। हमारे सभी उप दाने वान, ब्रॉड बैंड और वीपीएन के साथ अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं जिसने एक तेजी से जानकारी साझाकरण प्रणाली स्थापित की है।